कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच किसी के स्वास्थ्य और स्वास्थ्य के लिए अधिक चिंता का विषय है, एक सर्वेक्षण से पता चला है कि ब्रिटेन में पिछले चार महीनों में 1 मिलियन से अधिक लोगों ने धूम्रपान छोड़ने का अनुमान लगाया है।


संगठन एक्शन ऑन स्मोकिंग एंड हेल्थ (एएसएच) और यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन (यूसीएल) के विश्लेषण के अनुसार, देश में 440,000 लोगों ने धूम्रपान छोड़ने के अवसर के रूप में महामारी और लॉकडाउन का उपयोग किया है।


विश्लेषण से यह भी पता चलता है कि छोटे लोगों ने पुराने धूम्रपान करने वालों की तुलना में अधिक दर पर आदत को लात मार दी है। 16-29 आयु वर्ग के लोगों ने 50 वर्ष से अधिक उम्र के धूम्रपान करने वालों की तुलना में दोगुने से अधिक धूम्रपान छोड़ दिया है।

 

सरकार और स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि धूम्रपान करने वालों को और अधिक गंभीर COVID लक्षणों का खतरा हो सकता है।

 

आज धूम्रपान करने वालों के लिए मेरा संदेश है, कृपया, प्रतीक्षा न करें। चाहे आप धूम्रपान के कारण अब स्वस्थ हैं या पहले से ही अस्वस्थ हैं, आज रुकने का दिन है। यह आपके जीवन को रूपांतरित कर सकता है, ”श्वसन चिकित्सा के विशेषज्ञ डॉ। रूथ शारॉक को एएसएच के बयान में कहा गया था।

Find out more: