नागरिकता संशोधन बिल को लेकर चुप्पी साधे रहने पर आलोचना झेलने के बाद अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर दोबारा एक्टिव हो गए हैं। हाल ही में बिग बी ने नए साल को लेकर एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में बिग बी ने लिखा, ''नया साल आने में बस कुछ ही दिन बाक़ी हैं ; ज़्यादा परेशान होने की बात नहीं है , बस .... 19-20 ( उन्नीस बीस ) का ही फ़र्क़ है। बिग बी के इस ट्वीट पर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्वीट किया है और उनपर निशाना साधा है।''

 

 

 

अनुराग ने बिग बी को दिया जवाब: अनुराग ने ट्विटर पर इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, “इस बार फ़र्क़ उन्नीस बीस का नहीं है सर, इस बार फ़र्क़ बहुत बड़ा है। फ़िलहाल आप कृपया अपनी सेहत का ख़याल रखें।अपने हिस्से का आपने 70 के दशक में ही कर दिया था , तबसे अपने अंदर का बच्चन हम अपने अंदर ले के घूम रहे हैं। इस बार सामने गब्बर हो या LION या फिर शाकाल ....हम भी देखेंगे।

 

 


अक्षय कुमार को भी ले चुके आड़े हाथ: कुछ समय पहले अक्षय कुमार से नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ चल रहे प्रोटेस्ट से जुड़ा एक ट्वीट अनजाने में लाइक हो गया था। इस ट्वीट के साथ एक वीडियो था, जिसमें दिल्ली के जामिया मिलिया विश्वविद्यालय के छात्रों पर पुलिस कार्रवाई का मजाक उड़ाया गया था। बाद में अक्षय ने इसे अनलाइक कर दिया। लेकिन वे ट्विटर यूजर्स के निशाने पर आ गए। एक यूजर ने अक्षय को बिना रीढ़ की हड्डी वाला इंसान तक कह डाला, जिसका समर्थन डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने किया था। ट्विटर यूजर ने अक्षय पर निशाना साधते हुए लिखा था, "मैं अक्षय कुमार का बेहद सम्मान करता हूं। रीढ़ की हड्डी के बगैर मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग लेने में बहुत दिक्कत हुई होगी।" ट्विटर यूजर का सपोर्ट करते हुए अनुराग ने लिखा, "बिल्कुल सही।"

 

 


नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ हैं अनुराग: अनुराग लगातार नागरिकता संशोधन बिल लागू जाने के खिलाफ अपनी आवाज उठा रहे हैं। अनुराग ने पिछले दिनों चले जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी विवाद पर लिखते हुए सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, "बात काफी आगे बढ़ गई है, मैं अब और चुप नहीं रह सकता। ये सरकार पूरी तरह फासिस्ट (फासीवादी) हो चुकी है और इस बात मुझे ज्यादा गुस्सा आ रहा है कि जिन लोगों की आवाज़ से बदलाव आ सकता है वे शांत हैं।"

Find out more: