सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ अभिनेता की आत्महत्या के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई। सुशांत के पिता ने रविवार को पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि रिया ने सुशांत से पैसे लिए और उसे कठोर कदम उठाने के लिए मजबूर किया। दिवंगत अभिनेता के पिता ने यह भी दावा किया कि रिया ने सुशांत का आर्थिक शोषण किया और उसे अपने ही परिवार से दूरी बनाए रखने के लिए मजबूर किया।

 

छह पन्नों की शिकायत में, सुशांत के पिता ने रिया पर सुशांत के विश्वास को तोड़ने, उसे धोखा देने और अभिनेता को आत्महत्या करने के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाया है। सुशांत के पिता ने यह भी दावा किया है कि रिया ने सुशांत को मीडिया को अपनी स्पष्ट मानसिक बीमारी के विवरण का खुलासा करने की धमकी दी थी।

 

सुशांत के पिता ने दावा किया है कि रिया ने सुशांत की सफलता का इस्तेमाल अपने बॉलीवुड करियर को आगे बढ़ाने के लिए एक सीढ़ी के रूप में किया। एफआईआर में यह उल्लेख किया गया है कि रिया की सुशांत के डेबिट और क्रेडिट कार्ड तक भी पहुंच थी और उन्होंने सुशांत का आर्थिक शोषण करने के लिए इनका इस्तेमाल किया।

 

पटना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, एफआईआर दर्ज होते ही बिहार पुलिस के चार अधिकारी मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं। हालांकि, दूसरी ओर, मुंबई पुलिस ने स्पष्ट रूप से कहा है कि बिहार पुलिस से इस संबंध में कोई संपर्क नहीं किया गया है, दूसरे शब्दों में, बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच एफआईआर और जांच और कार्रवाई के बारे में कोई प्रारंभिक बातचीत नहीं हुई है।

 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने बॉलीवुड में पक्षपात, भाई-भतीजावाद और गुंडागर्दी पर बहस छेड़ दी है और इसलिए बॉलीवुड के कई दिग्गजों से मुंबई पुलिस ने मौत के मामले में पूछताछ की है। अब तक, सुशांत की मौत के मामले में 40 से अधिक लोगों से पूछताछ की गई है जैसे कि महेश भट्ट, आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली, रूमी जाफरी, शेखर कपूर।

Find out more: