अभिनेता सलमान खान के साथ करण जौहर, संजय लीला भंसाली, आदित्य चोपड़ा और एकता कपूर सहित सात अन्य हस्तियों को सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में 7 अक्टूबर को मुजफ्फरपुर जिला अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है। अदालत ने मुजफ्फरपुर के वकील सुधीर ओझा द्वारा दायर शिकायत के आधार पर सितारों को पेश करने का आदेश दिया। वकील ने अभिनेता की मौत के लिए जिम्मेदार हस्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 306, 504 और 506 के तहत शिकायत दर्ज की थी।


सुशांत 14 जून को मुंबई में अपने अपार्टमेंट के सीलिंग फैन से लटके पाए गए। तीन संघीय एजेंसियां - केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI), नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB), और प्रवर्तन निदेशालय (ED) इस मामले की जांच कर रही हैं कोण।



सोशल मीडिया पर एसएसआर के प्रशंसकों का एक वर्ग मानता है कि फिल्म उद्योग में प्रचलित भाई-भतीजावाद, पक्षपात और समूहवाद उसकी मौत के लिए जिम्मेदार हैं। अपनी प्रारंभिक जांच में, यहां तक कि मुंबई पुलिस ने फिल्म उद्योग से कुछ प्रमुख नामों को बुलाया ताकि उनसे मामले में पूछताछ की जा सके। संजय लीला भंसाली, करण जौहर के मैनेजर, मुकेश छाबड़ा, प्रचारक रोहिणी अय्यर, वाईआरएफ के शानू शर्मा और कई अन्य लोगों ने जून और जुलाई की शुरुआत में मुंबई पुलिस के साथ अपने बयान दर्ज किए।



जबकि सीबीआई और ईडी अभी भी जांच कर रहे हैं, NCB ने मौत के मामले से संबंधित ड्रग्स कार्टेल मामले में रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक चक्रवर्ती और कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। मादक द्रव्य रोधी एजेंसी ने एनडीपीएस अधिनियम की धारा 27 ए (अवैध यातायात का वित्तपोषण और अपराधियों को शरण देने) के तहत रिया और शोइक को गिरफ्तार किया है।

Find out more: