टेलीविजन अभिनेत्री हिना खान, जिन्होंने पिछले सप्ताह अपने कैंसर निदान का खुलासा किया था, ने अपनी उत्साही यात्रा से एक नया अपडेट साझा किया। गुरुवार को हिना खान ने कीमोथेरेपी सेशन से पहले अपने बाल काटने का एक नया वीडियो साझा किया। वीडियो में हिना हेयरकट के लिए शीशे के सामने बैठी हुई हैं। उसकी माँ को असंगत रूप से रोते हुए सुना जा सकता है जबकि हिना उसे खुश करने की कोशिश करती है। फिर हिना की स्टाइलिस्ट उन्हें अपना पहला ताला काटने के लिए कैंची देती है। सत्र के बाद, हिना खान को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "यह अच्छा लगता है। मैं मुक्त महसूस करती हूं।" हिना खान ने एक लंबे नोट में अपनी भावनाओं को दर्ज किया है। उन्होंने नोट की शुरुआत इन शब्दों के साथ की, "आप पृष्ठभूमि में मेरी मां की कश्मीरी भाषा में विलाप करती हुई (मुझे आशीर्वाद देते हुए) आवाज सुन सकते हैं क्योंकि उन्होंने खुद को कुछ ऐसा देखने के लिए तैयार किया था जिसकी उन्होंने कभी कल्पना करने की हिम्मत नहीं की थी। हम सभी के पास अपने निपटान में समान उपकरण नहीं हैं दिल तोड़ने वाली भावनाओं को प्रबंधित करें, वहां मौजूद सभी खूबसूरत लोगों के लिए, विशेष रूप से महिलाएं जो एक ही लड़ाई लड़ रही हैं, मुझे पता है कि यह कठिन है, मैं हम में से अधिकांश के लिए जानती हूं, हमारे बाल वह ताज हैं जिन्हें हम कभी नहीं उतारते हैं, लेकिन क्या होगा अगर आप उनका सामना कर रहे हैं एक लड़ाई इतनी कठिन कि आपको अपने बाल-अपना गौरव, अपना ताज खोना पड़ेगा? यदि आप जीतना चाहते हैं तो आपको कुछ कठोर निर्णय लेने होंगे।"

हिना ने आगे कहा, "और मैं जीतना चुनती हूं। मैंने इस लड़ाई को जीतने के लिए खुद को हर संभव मौका देने का फैसला किया है। मैं अपने खूबसूरत बालों को झड़ने से पहले ही छोड़ देना चाहती हूं। मैं इस मानसिक टूटन को सहन नहीं करना चाहती थी।" इसलिए, मैंने अपना ताज छोड़ना चुना क्योंकि मुझे एहसास हुआ कि मेरा असली ताज मेरा साहस, मेरी ताकत और मेरे लिए मेरा प्यार है। मैंने इसे बनाने के लिए अपने बालों का उपयोग करने का फैसला किया है इस चरण के लिए अच्छा विग।"

हिना ने यह भी बताया कि वह कैंसर से जूझ रहे लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए अपनी यात्रा का दस्तावेजीकरण कर रही हैं। "बाल वापस उग आएंगे, भौहें वापस आ जाएंगी, घाव मिट जाएंगे, लेकिन आत्मा बरकरार रहनी चाहिए। मैं अपनी कहानी, अपनी यात्रा रिकॉर्ड कर रहा हूं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि खुद को गले लगाने के मेरे प्रयास हर किसी तक पहुंचें। अगर मेरी कहानी एक भी बना सकती है इस हृदयस्पर्शी लेकिन कष्टदायी अनुभव का दिन किसी के लिए बेहतर है, यह इसके लायक है।"

Find out more: