स्टैंड-अप कॉमेडियन और अभिनेता वीर दास को इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविज़न आर्ट्स एंड साइंसेज द्वारा 2024 अंतर्राष्ट्रीय एमी अवार्ड्स के मेजबान के रूप में घोषित किया गया था। पुरस्कार समारोह 25 नवंबर को न्यूयॉर्क शहर में होगा।

दास, जिन्हें पहले 2021 में कॉमेडी श्रेणी में अंतर्राष्ट्रीय एमी के लिए नामांकित किया गया था और 2023 में उनकी नेटफ्लिक्स कॉमेडी विशेष लैंडिंग के लिए पुरस्कार जीता था, इस बार मेजबान के रूप में अंतर्राष्ट्रीय एमी मंच पर लौटेंगे। वह इस प्रतिष्ठित समारोह की मेजबानी करने वाले पहले भारतीय हैं।

इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एएमडी साइंसेज के अध्यक्ष और सीईओ ब्रूस एल पैसनर ने कहा, "हमें अपने मंच पर वीर दास का फिर से स्वागत करते हुए और उनकी प्रभावशाली प्रतिभाओं की सूची में इंटरनेशनल एमी होस्ट को शामिल करते हुए खुशी हो रही है।" उन्होंने कहा, "अपने अनूठे हास्य और दुनिया के प्रति दृष्टिकोण के साथ, वह अब वर्षों से गाला मेजबानों के एक प्रतिष्ठित समूह में शामिल हो गए हैं जो हमारे वैश्विक दर्शकों के साथ पूरी तरह से फिट बैठते हैं।"

इंटरनेशनल एम्मीज़ को धन्यवाद देते हुए, वीर दास ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "आपके समर्थन के लिए धन्यवाद, एक भारतीय एमी होस्ट, मैं इस साल @iemmys की मेजबानी करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता! पागल। मुझे शामिल करने के लिए धन्यवाद। बेहद सम्मानित और उत्साहित हूं!"

वीर दास, जो एक प्रसिद्ध स्टैंड-अप कॉमेडियन और अभिनेता हैं, के वैश्विक प्रशंसक हैं। उन्हें हाल ही में प्राइम वीडियो के कॉल मी बे में एक समाचार एंकर की भूमिका निभाते हुए देखा गया था। वह इस समय अपने अंतरराष्ट्रीय माइंड फ़ूल दौरे पर हैं।

वीर दास ने एक बयान में कहा, "मैं इंटरनेशनल एम्मीज़ की मेजबानी करके बहुत खुश हूं। यह दुनिया भर के निर्माताओं का समर्थन करने के लिए एक बड़ी प्रतिष्ठित रात है, जो मेरा मानना है कि अपना सर्वश्रेष्ठ कंटेंट बना रहे हैं।" उन्होंने कहा, "मैं प्रत्यक्ष रूप से जानता हूं कि यह कैसे जीवन बदल सकता है।"

Find out more: