कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' की रिलीज पर एक हफ्ते में फैसला लें: सेंसर बोर्ड से बॉम्बे हाईकोर्ट

कंगना रनौत की इमरजेंसी के सर्टिफिकेशन मामले में ताजा घटनाक्रम में बॉम्बे हाई कोर्ट ने गुरुवार को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) से फिल्म को सर्टिफिकेट देने पर जल्द से जल्द फैसला लेने को कहा है। इस मामले पर अगली सुनवाई 25 सितंबर को होगी. इस साल की शुरुआत में ट्रेलर आने के बाद से ही कंगना की फिल्म सुर्खियों में है. फिल्म में एक्ट्रेस पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं.

फिल्म की रिलीज से कुछ दिन पहले, इमरजेंसी के निर्माताओं ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अपील की और अपनी फिल्म के लिए प्रमाणन की मांग की। हाई कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि वह सेंसर बोर्ड को सर्टिफिकेट देने का निर्देश नहीं दे सकता क्योंकि यह मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के फैसले का खंडन करेगा। एमपी कोर्ट ने सीबीएफसी को उन सिख समूहों के अभ्यावेदन को सुनने का निर्देश दिया, जिन्होंने उसके समक्ष याचिकाएं दायर की थीं।

इस हफ्ते की शुरुआत में, चंडीगढ़ की अदालत ने एक शिकायत पर कंगना और अन्य को नोटिस जारी किया था, जिसमें उन पर अपनी आगामी फिल्म में सिखों की छवि खराब करने का आरोप लगाया गया था। चंडीगढ़ जिला अदालत ने वकील रविंदर सिंह बस्सी, जो एनजीओ लॉयर्स फॉर ह्यूमैनिटी के अध्यक्ष भी हैं, की याचिका पर नोटिस जारी किए थे। उत्तरदाताओं को 5 दिसंबर तक अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा गया है।

फिल्म के बारे में
कंगना रनौत द्वारा लिखित और निर्देशित, इमरजेंसी में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। ज़ी स्टूडियोज और मणिकर्णिका फिल्म्स द्वारा निर्मित इस फिल्म में संगीत संचित बलहारा का है और पटकथा और संवाद रितेश शाह का है।


Find out more: