ताइवान की पहाड़ी रेंज के बीच सुनसान सड़क पर एक कपल सेक्स कर रहा था। कपल ने शायद यही सोचा होगा कि ये प्राइवेट पल उनके बीच सीक्रेट रहेंगे, लेकिन उस दौरान की एक तस्वीर ऐसी वायरल हुई कि गूगल को उसे हटाना पड़ा। दरअसल, ताइवान में गूगल स्ट्रीट व्यू कैमरे से सड़क किनारे एक न्यूड कपल को आपत्तिजनक अवस्था में देखा गया। स्ट्रीट व्यू कैमरे से खींचे गए फोटो में पाया गया कि एक शख्स और महिला सड़क के किनारे अपनी कार के बोनट पर सेक्स कर रहे थे। तस्वीर में दोनों को पूरी तरह न्यूड देखा गया।


इस तस्वीर पर विवाद इसलिए भी हुआ क्योंकि 2018 में गूगल ने न्यूडिटी पर नकेल कसने का दावा करते हुए अपने सिस्टम में बदलाव करने की बात कही थी। दरअसल, स्ट्रीट व्यू पर सामने से देखने पर एक गाड़ी खड़ी दिखती है, लेकिन जब उसका 360 डिग्री फीचर यूज किया गया तो बोनट पर कपल दिखा। आपको बता दें कि दुनिया में कई देशों में इस सुविधा का इस्तेमाल किया जा सकता है।


वेबसाइट डेली मेल यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, ताइवान की इस तस्वीर को सबसे पहले एक सोशल मीडिया यूजर द्वारा देखा गया था। इस तरह का नजारा देखने वाले यूजर ने बताया, ‘मैंने यह देखने के लिए गूगल पर एक नजर डाली कि क्या मैं कुछ जानवरों को ढूंढ सकता हूं। मगर अचानक मुझे अप्रत्याशित रूप से यह हैरान करनेवाला सीन दिखा।’ उन्होंने कहा, ‘गूगल मैप अब तक का सबसे बड़ा आविष्कार है। यह ऊपर वाले से भी बड़ा है।’



गूगल ने बाद में हटाई तस्वीर
घटना से संबंधित इस ट्वीट को हजारों लोगों के बीच साझा किया जा चुका है। जबकि नीतियों का उल्लंघन होने पर इस तस्वीर को हटा दिया गया है। रिपोर्ट में गूगल प्रवक्ता के हवाले से बताया गया कि अश्लील सामग्री प्रतिबंधित है इसलिए यह घटना संज्ञान में आते ही इसे हटा दिया गया।

Find out more: