जब देश  में लोग नए साल का जश्न मनाने की तैयारी कर रहे थे तब शाम को ही एक बुरी खबर लोगों को म‍िली. इंटरनेशनल स‍िंगर और उसके पर‍िवार की धारदार हथ‍ियारों से काटकर हत्या कर दी गई. उसका 10 साल का बेटा रहस्यमय हालात में गायब था, उसकी भी बॉडी म‍िल गई है. एक आरोपी को ह‍िरासत में भी ल‍िया गया है. द‍िल दहला देने वाले मर्डर केस की यह घटना उत्तर प्रदेश के शामली की है. 

 

 

 

जनपद शामली में मंगलवार को ट्रिपल मर्डर होने के बाद सनसनी फैल गई. अंतरराष्ट्रीय सिंगर अजय पाठक सहित परिवार के तीनों सदस्यों की धारदार हथियारों से काट कर हत्या कर दी गई. शामली ट्रिपल मर्डर में मृतक अजय पाठक के बेटे भागवत पाठक का पानीपत टोल प्लाजा के पास से शव मिला. इस मामले में एक आरोपी गिरफ्तार कर ल‍िया गया. आरोपी गाड़ी और शव में आग लगाने का प्रयास कर रहा था. बताया जाता है कि हिमांशु नाम का युवक है जो गाड़ी और शव में आग लगाने का प्रयास कर रहा था. पुलिस ने उसको मौके पर दबोचा.

 

 


अजय पाठक के साथ-साथ उनकी बेटी वसुंधरा पाठक (12) और पत्नी स्नेहा पाठक (36) सहित परिवार के तीन सदस्यों की धारदार हथियारों से काटकर हत्या कर दी गई.

 

 


घटना थाना आदर्श मंडी क्षेत्र की पंजाबी कॉलोनी की है जहां पर भजन कीर्तन गाने वाले अंतरराष्ट्रीय सिंगर अजय पाठक अपने परिवार के साथ रहते थे. बताया जा रहा है क‍ि बीती रात से ही अजय पाठक का घर बन्द था. नववर्ष की पूर्व संध्या पर पुलिस को सूचना मिली कि बंद मकान के अंदर अजय पाठक, उनकी पत्नी स्नेहा पाठक और पुत्री वसुंधरा पाठक की डेड बॉडी पड़ी है.

 

 


घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की तफ्दीश में जुट गई. जहां अजय पाठक की बेटी वसुंधरा, पत्नी स्नेहा पाठक की धारदार हथियारों से काटकर हत्या कर दी गई. वहीं, मृतक अजय पाठक का 10 साल का बेटा भागवत भी संदिग्ध परिस्थितियों में घर से लापता था ज‍िसका बाद में शव म‍िला.

 

 


एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. घटना के बाद जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक विनीत जसवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. वहीं, बन्द मकान के अंदर तीनों की डेड बॉडी को कब्जे में लेते हुए घटना की फॉरेंसिक जांच हुई.

 

 


बता दें क‍ि शामली के विख्यात भजन गायक पंजाबी कॉलोनी निवासी अजय पाठक पुत्र हंसराज पाठक को अपनी पत्नी स्नेहा पाठक सहित मंगलवार को सुबह पांच बजे करनाल में ससुराल जाना था जिसको लेकर सोमवार को अजय पाठक तैयारियों में जुटे थे. मकान के अंदर पीछे बने कमरे में अजय पाठक के चाचा दर्शनलाल पाठक भी सो रहे थे.

 

 


मंगलवार को शाम चार बजे अजय पाठक का दरवाजा तो खुला था लेकिन घर से गाड़ी गायब थी. मोहल्ले व अन्य परिजनो ने देखा कि घर खुला है. तब मकान के अंदर पहुंचे लोगों ने देखा कि मकान के अंदर कटी-फटी अवस्था में अजय पाठक, स्नेहा पाठक के आलावा उसकी बेटी वसुंधरा पाठक की लाश पड़ी है. घर को सामान बिखरा हुआ है. घर की अलमारियां खाली हैं तथा घर में से अजय पाठक का 10 साल का बेटा भागवत पाठक व गाड़ी ईको स्पोर्ट भी गायब है.

 

 


यह सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही आदर्श मंडी थाना प्रभारी कर्मवीर सिंह तथा सीओ सिटी जितेंद्र सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और मृतकों के शव कब्जे में लेकर परीक्षण हेतु भेज दिए गए. पुलिस ने घटना के खुलासे के लिए डॉग स्क्वायड के अलावा पिफंगर प्रिंट एक्पर्ट्स को भी मौके पर बुलाकर जांच शुरू की.

 

 

 

गौरतलब है क‍ि अजय पाठक 25 साल पहले रामलीला से जुड़े थे. अबकी बार भी हनुमान धाम की रामलीला में नारद का अभिनय किया था. 15 साल की उम्र में ही पाठक रामलीला में अभिनय करने लगे थे. रामलीला के मंच पर भगवान श्रीराम, लक्ष्मण, परशुराम और नारद आदि के कई बार रोल क‍िए. इस बार भी उन्होंने रामलीला में नारद का अभिनय किया था.

 

 


सुनील द्विवेदी ने बताया कि अजय पाठक के भाई दिनेश पाठक भी रामलीला से जुड़े हुए हैं. इनके अलावा पाठक परिवार के कई बच्चे भी रामलीला से जुड़े हुए हैं. अजय पाठक छह भाइयों में से सबसे छोटे थे. कॉलोनी वासियों के मुताबिक, सबसे बड़े भाई सूरज पाठक लुधियाना में रहते हैं. इनसे छोटे विजय पाठक, दिनेश पाठक, हरिओम पाठक, कपिल सभी अलग-अलग मकानों में कॉलोनी में ही आस-पास रहते हैं. अजय सबसे छोटे होने के कारण सबका प्यारा था. अजय पाठक, उसकी पत्नी और बेटी और बेटे की निर्मम हत्या को लेकर भाइयों समेत पूरे परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है.

 

 

Find out more: