प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 अक्टूबर को सर्व-मौसम अटल सुरंग का उद्घाटन किया, जिससे मनाली और लेह के बीच की दूरी 46 किमी कम हो जाती है और यात्रा का समय चार से पांच घंटे तक कम हो जाता है।

टनल खुलने के बाद से पर्यटकों द्वारा दाने और लापरवाही से गाड़ी चलाने और पर्यटकों से "अभद्र व्यवहार" के कई उदाहरण देखे गए हैं।

न्यूज पोर्टल आउटलुक की रिपोर्ट में कहा गया है कि हिमाचल में नया पर्यटन केंद्र बन चुका इंजीनियरिंग मार्वल तीन दिनों में तीन दुर्घटनाएं देख चुका है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) और जिला प्राधिकरण सैकड़ों पर्यटकों और मोटर चालकों के साथ नई सुरंग में अधिक गति और दौड़ के साथ नई चिंताओं का सामना कर रहे हैं।

ब्रिगेडियर केपी पुरुषोत्तमन, बीआरओ के मुख्य अभियंता, अटल रिपोर्ट के अनुसार सुरंग को उद्धृत कर रहा था।


बीआरओ के अधिकारी ने कहा कि अटल सुरंग में किसी को भी अपना वाहन खड़ा करने की अनुमति नहीं है।

इस मुद्दे पर, बीआरओ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस की तैनाती के लिए अनुरोध किया है। ब्रिगेडियर केपी पुरुषोत्तमन ने कहा, "एक बार उद्घाटन समारोह समाप्त हो जाने के बाद, ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की तैनाती कम हो गई है, जिसके परिणामस्वरूप पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के पर्यटकों द्वारा पूरी तरह से अराजकता और तोड़फोड़ की गई है।"

कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने आउटलुक को बताया कि पुलिस ने अटल सुरंग में लापरवाह ड्राइविंग और ओवर स्पीडिंग पर अंकुश लगाने के लिए कदम उठाए हैं।

इस बीच, जनजातीय मामलों के मंत्री डॉ। राम लाल मारकंडा ने जिला प्रशासन से तत्काल कार्रवाई करने को कहा।

Find out more: