दिग्गज अभिनेता भाग्यराज ने बुधवार को उस समय विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने वाले तीसरे महीने में पैदा हुए समय से पहले बच्चों की तरह हैं। कार्यकर्ताओं ने असंवेदनशील टिप्पणी के लिए दिग्गज अभिनेता की खिंचाई की और सवाल किया कि क्या वह समय से पहले बच्चों का दर्द जानते हैं।

हमें यह सोचना चाहिए कि जो लोग (प्रधानमंत्री) आलोचना करते हैं, वे गर्भावस्था के तीसरे महीने में समय से पहले जन्म लेते हैं। हमें यह क्यों सोचना चाहिए कि वे तीसरे महीने में पैदा हुए हैं, क्योंकि चौथे महीने में ही मुंह बनता है और कान पाँचवें महीने में ही बनता है। मैं इन लोगों (मोदी की आलोचना करने वाले) को समय से पहले पैदा हुए बच्चे कहता हूं, जो तीसरे महीने में पैदा हुए थे क्योंकि वे न तो अच्छी बात करेंगे और न ही उन्हें बताई गई अच्छी बातें सुनेंगे। भाग्यराज ने कहा।

चेन्नई में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यालय में एक सभा को संबोधित करते हुए, जहां उन्हें राज्य भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई के हाथों पीएम नरेंद्र मोदी पर एक किताब मिली, भाग्यराज ने कहा कि जो लोग गलत आलोचना करते हैं उनके न तो कान होते हैं और न ही मुंह। उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा।

टिप्पणी को कार्यकर्ताओं ने आलोचना की, जिन्होंने कहा कि टिप्पणियां असंवेदनशील थीं और सवाल किया कि क्या वह मानसिक रूप से विकलांग बच्चों और उनके माता-पिता के दर्द को जानते हैं। संगीत के उस्ताद इलैयाराजा ने पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना डॉ बाबासाहेब अंबेडकर से की थी, जो कि अंबेडकर और मोदी: रिफॉर्मर्स आइडियाज, परफॉर्मर्स इम्प्लीमेंटेशन किताब की प्रस्तावना में है।

ये दोनों हड़ताली व्यक्तित्व समाज के सामाजिक रूप से अक्षम वर्गों के लोगों के सामने आने वाली बाधाओं के खिलाफ सफल हुए। दोनों ने गरीबी और सामाजिक संरचनाओं को करीब से देखा और उन्हें खत्म करने के लिए काम किया, लेकिन दोनों व्यावहारिक व्यक्ति भी हैं जो केवल विचार अभ्यास के बजाय कार्रवाई में विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा।


Find out more: