प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार द्वारा पेश किए जाने वाले हर बजट में गरीबों का हित केंद्र में रहा है। भाजपा संसदीय बैठक में भाग लेते हुए, मोदी ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे कोई शालीनता न दिखाएं और जमीन पर लोगों तक पहुंचें। बीजेपी की साप्ताहिक बैठक हर मंगलवार को होती है जब सदन चल रहा होता है। मोदी ने कठिन समय में बजट लाने के लिए अपनी सरकार के प्रयासों की भी सराहना की।

पीएम ने आगे कहा कि कोई भी इसे चुनावी बजट (चुनावों से प्रभावित बजट) नहीं कह रहा है, भले ही यह अगले लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी पूर्ण बजट हो। मोदी ने कहा कि समाज के हर वर्ग के हितों ने इसके प्रस्तावों को संचालित किया है। यहां तक कि जो लोग वैचारिक रूप से पार्टी के विरोधी रहे हैं, उन्होंने भी बजट का स्वागत किया है, प्रह्लाद जोशी ने कहा।

सांसदों की ओर से यह एक बड़ी जिम्मेदारी है कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्र में बजट के बारे में बात करें और लोगों को बताएं कि उनके लिए बजट में क्या है और यह बजट ऐसे समय में कैसे आता है जब दुनिया एक बड़े आर्थिक संकट से गुजर रही है। सूत्रों ने पीएम के हवाले से यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री ने सांसदों से खेल बैठकें आयोजित करने के लिए भी कहा, यह देखते हुए कि ऐसा माना जाता है कि बहुत से युवा खेलों में शामिल नहीं होते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि जी20 बैठकों के लिए भारत आने वाले विदेशी मेहमानों ने जिस तरह से देश में उन्हें आयोजित किया है, उसकी सराहना की है। अपने संबोधन में, पीएम ने तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप के बारे में भी बात की और कहा कि भारत देशों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।


Find out more: