महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे शनिवार शाम अयोध्या के दौरे पर रवाना हुए, जहां वह मुंबई हवाईअड्डे से लखनऊ के लिए उड़ान भरकर भगवान राम की पूजा-अर्चना करेंगे। शिंदे के साथ शिवसेना के नेता, सांसद और विधायक और सहयोगी भाजपा के नेता हैं। जून 2022 में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद और चुनाव आयोग द्वारा उनके नेतृत्व वाले गुट को शिवसेना के रूप में मान्यता देने और उसे धनुष और तीर चुनाव चिन्ह आवंटित करने के बाद शिंदे की यह पहली अयोध्या यात्रा होगी।

शिंदे रविवार दोपहर लखनऊ से अयोध्या जाएंगे और अन्य लोगों के साथ निर्माणाधीन राम मंदिर में और बाद में शाम को शरयू नदी पर महाआरती करेंगे। उनका राम मंदिर के चल रहे निर्माण का दौरा करने का भी कार्यक्रम है और रविवार दोपहर अयोध्या में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। उनके सहयोगियों के अनुसार, वह रविवार रात मुंबई लौट आएंगे।

मुंबई हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अयोध्या यात्रा की आलोचना का जवाब अपने काम से देंगे। उन्होंने शिवसेना (यूबीटी) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा, यह अच्छा है कि हमारे काम की वजह से, जो लोग कभी अपने घरों से बाहर नहीं निकले, वे लोगों से मिलने के लिए बाहर जा रहे हैं।


राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ सत्ता साझा करने वाले शिंदे ने कहा, अयोध्या हमारे लिए आस्था का विषय है। मैं राम मंदिर के निर्माण में तेजी लाने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं।

Find out more: