उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर गोरखपुर को 343 करोड़ रुपये की 35 विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. इन परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास समारोह दोपहर में मानसरोवर के रामलीला मैदान में होगा। इसके अतिरिक्त, वह 41 आगामी परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। इनमें भंडू सिंह वाणिज्यिक परिसर, 27.53 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत वाली बहु-स्तरीय पार्किंग सुविधा और 20.43 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत के साथ गौरव संग्रहालय (संग्रहालय) का निर्माण शामिल है।

वह जिन विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे उनमें 193,69,70,000 रुपये की दो जल निगम नगरिया, उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम (यूपीआरएनएन) की 4,32,68,000 रुपये की तीन परियोजनाएं और नगर निगम (नगर निगम) की 30 परियोजनाएं शामिल हैं। ) कीमत 19,08,19,000 रुपये।

मुख्यमंत्री ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, यूपी प्रोजेक्ट्स कॉरपोरेशन, यूपीआरएनएन प्रथम, नगर निकाय (नगर निगम), लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी), जिला शहरी विकास एजेंसी (डीयूडीए) और अन्य विभागों से संबंधित परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं में सड़क मार्ग, जल निकासी प्रणाली, सीवेज प्रबंधन, विरासत संरक्षण, ट्रॉमा सेंटर और शहर के व्यस्त क्षेत्रों में यातायात की भीड़ की जांच करना शामिल है।

इस महीने की शुरुआत में मुख्यमंत्री ने गोरखपुर को करीब 629 करोड़ रुपये की कुल विकास परियोजनाओं की सौगात दी थी। 2 सितंबर को, उन्होंने ग्रामीण पेयजल परियोजनाओं पर महत्वपूर्ण ध्यान देने के साथ 195 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

Find out more: