ब्रिटेन में शुक्रवार को आम चुनाव में हार के बाद ऋषि सुनक ने PM आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उनके साथ पत्नी अक्षता मूर्ति भी मौजूद थीं। कुछ ही घंटे पहले ऋषि सुनक की पार्टी को लेबर पार्टी से करारी हार मिली थी। जहां ब्रिटेन के चुनाव परिणाम और ब्रिटेन के भविष्य पर चर्चा जोरों पर थी, वहीं अक्षता मूर्ति की उस ड्रेस के बारे में भी चर्चा हुई जो उन्होंने अपने पति के इस्तीफा भाषण देने के दौरान पहनी थी।

अक्षता ने नीले और लाल रंग की धारियों वाली एक ड्रेस पहनी हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी कीमत 42 हजार रुपए थी।

इस ड्रेस की वजह से अक्षता मूर्ति को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। एक यूजर ने अपने पोस्ट में कहा, "अक्षता की ड्रेस एक QR कोड है, जो डिज्नीलैंड के लिए फ्री पास देती है। अक्षता की ड्रेस को बहुत देर तक देखते रहने पर ऐसा लगता है, जैसे कोई एयरप्लेन कैलिफोर्निया जा रहा है।"

इसके अलावा अक्षता के हाथ में छाते को देखकर भी लोगों ने उन्हें ट्रोल किया। सुनक को विदाई देने के लिए 10 डाउनिंग स्ट्रीट ने एक वीडियो भी जारी किया। इसमें सुनक और अक्षता के आखिरी पलों को दिखाया गया है। वीडियो में सुनक अपने स्टाफ को गले लगाते दिख रहे हैं।

सुनक ब्रिटेन के अब तक के सबसे अमीर प्रधानमंत्री रहे हैं। संडे टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2023 में सुनक और अक्षता की संपत्ति में 1200 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ। उनकी कुल संपत्ति बढ़कर 68 हजार करोड़ रुपए हो गई। सुनक और अक्षता ब्रिटेन के किंग चार्ल्स से भी अमीर हैं।

अक्षता मूर्ति IT कंपनी इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी हैं।

Find out more: