सियासी घमासान की खबरों के बीच डिप्टी सीएम ने योगी आदित्यनाथ की बैठक का बहिष्कार किया

उत्तर प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फुल एक्शन में हैं. लोकसभा चुनाव में कई सीटें हारने के बाद अब सीएम योगी उपचुनाव से पहले सिलसिलेवार बैठकें कर रहे हैं. हाल ही में संपन्न बैठक में भाजपा 33 सीटों पर सिमट गई, जो 2019 की तुलना में 29 सीटों की गिरावट है। भारतीय ब्लॉक ने समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ 37 सीटों पर जीत हासिल की, जो 2019 की तुलना में 32 सीटों की छलांग है। और कांग्रेस छह सीटों पर जीत रही है.

हालांकि, सीएम योगी की बैठकों से डिप्टी सीएम के गायब रहने पर कई सवाल खड़े हो गए हैं। दोनों डिप्टी सीएम एक के बाद एक सीएम की बैठकों से दूरी बनाते नजर आ रहे हैं. एक तरफ जहां कल डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज मंडल की बैठक से नदारद रहे तो वहीं आज लखनऊ मंडल की बैठक में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक शामिल नहीं हुए.

सीएम योगी आज लखनऊ मंडल के विधायकों के साथ बैठक करने वाले थे. उनकी मुलाकात से ठीक पहले डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक दिल्ली के लिए रवाना हो गए. पाठक लखनऊ कैंट से विधायक भी हैं और योगी सरकार में डिप्टी सीएम भी हैं.

बैक-टू-बैक बैठकें
सीएम योगी लगातार बैठकें कर रहे हैं. इसी क्रम में 24 जुलाई को उन्होंने मुरादाबाद और बरेली मंडल के विधायकों के साथ बैठक की. कल 25 जुलाई को उन्होंने मेरठ और प्रयागराज मंडल के विधायकों के साथ बैठक की, जिसके बाद आज लखनऊ मंडल के विधायकों के साथ बैठक चल रही है. कल जहां केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज मंडल की बैठक से गायब थे तो वहीं आज लखनऊ मंडल की बैठक से ब्रजेश पाठक ने खुद को अलग कर लिया है.

Find out more: