हरियाणा: गुरुग्राम में 'कांवड़ियों' के दो समूहों के बीच हिंसक झड़प

हरियाणा के गुरुग्राम में आज (2 अगस्त) 'कांवड़ियों' (भगवान शिव भक्तों) के दो समूहों के बीच हिंसक झड़प हो गई। घटना सेक्टर 12 की है जहां जलाभिषेक और डीजे प्रतियोगिता को लेकर झगड़ा शुरू हुआ. झड़प के दौरान एक गुट ने दूसरे गुट के लोगों को तलवार से बेरहमी से घायल कर दिया. लाठी-डंडों और हथौड़ों से एक दर्जन गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई.

मौके पर पहुंची पुलिस ने भीषण मारपीट में शामिल कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है. पुलिस अधिकारियों ने भी दोनों ग्रुप के सदस्यों से बातचीत की और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी.

कहां और कैसे शुरू हुई लड़ाई?

27 जुलाई को कांवरियों के दोनों समूह गुरुग्राम के सेक्टर 12 से हरिद्वार कांवर लेने जा रहे थे. एक गुट ने दूसरे गुट के सामने डीजे वाली गाड़ी खड़ी कर दी और उसे उस इलाके से हटाने से मना कर दिया. इसी बीच दोनों गुटों के बीच हाथापाई हो गई और बाद में वे एक-दूसरे को धमकाते हुए हरिद्वार चले गए। लेकिन आज जब मंदिर में जलाभिषेक शुरू हुआ तो डीजे कंपटीशन और जलाभिषेक को लेकर कांवरियों के दो गुटों के बीच फिर से बहस शुरू हो गई.

पुलिस ने एक गुट के कुछ लोगों को हिरासत में भी ले लिया. इस बीच हिरासत में लिए गए सदस्यों के समूह की महिलाओं ने दिल्ली में जमकर हंगामा किया और नारेबाजी कर सड़कें जाम कर दीं. बाद में पुलिस ने रास्ता खुलवाया।


Find out more: