विदेश मंत्रालय ने CM भगवंत मान को पेरिस जाने की अनुमति देने से किया इनकार

विदेश मंत्रालय ने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पेरिस यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर दिया। विदेश मंत्रालय ने अनुमति देने से इनकार के पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है। इसकी जानकारी शुक्रवार देर शाम मुख्यमंत्री कार्यालय को मिली.

गौरतलब है कि भगवंत मान भारतीय हॉकी टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए पेरिस ओलंपिक में जाना चाहते थे। उन्हें आज प्रस्थान करना था लेकिन अनुमति नहीं मिलने के कारण वह पेरिस के लिए उड़ान नहीं भर सकेंगे।

भारतीय हॉकी टीम ने 52 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराया
गौरतलब है कि भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को 52 साल बाद हराकर रिकॉर्ड जीत दर्ज की थी. भारत ने 1972 के बाद दुर्जेय प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अपनी पहली ओलंपिक जीत में ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हराया। भगवंत मान ने शुक्रवार को भारतीय हॉकी दल को बधाई दी।

सीएम मान ने एक संदेश में कहा कि भारत ने 52 साल के अंतराल के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया है। मान ने कहा, "यह बहुत गर्व और संतुष्टि की बात है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हराया। हरमनप्रीत सिंह ने इस महत्वपूर्ण मैच में दो गोल करके टीम को जीत दिलाई।" उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस जीत से पूरी टीम ने पूरे देश को गौरवान्वित महसूस कराया।


Find out more: