बांग्लादेश मुद्दा: एक्शन में मोदी सरकार, सर्वदलीय बैठक शुरू, अमित शाह, राहुल गांधी शामिल हुए

बांग्लादेश उथल-पुथल: बांग्लादेश मुद्दे को लेकर सरकार ने मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई. बैठक सुबह करीब 10 बजे संसद भवन में होगी. विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा पड़ोसी देश के घटनाक्रम पर विभिन्न पार्टी नेताओं को जानकारी देने की उम्मीद है।

नौकरी में आरक्षण को लेकर सड़क पर असाधारण विरोध प्रदर्शन के बाद प्रधान मंत्री शेख हसीना को पद छोड़ने और भागने के लिए मजबूर होने के बाद पड़ोसी देश अनिश्चितता में डूब गया है। राजनयिक सूत्रों ने बताया कि वह लंदन जाते समय भारत पहुंची हैं।

सर्वदलीय बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री किरण रिजिजू और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी सहित अन्य लोग शामिल हुए।

हसीना हिंडन एयरबेस पर उतरीं
जयशंकर ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की जब बांग्लादेश की नेता शेख हसीना अपने देश में उथल-पुथल के बीच लंदन जाने के लिए गाजियाबाद के पास हिंडन एयरबेस पर उतरीं। माना जाता है कि जयशंकर ने मोदी को पड़ोसी देश में उभरते हालात के बारे में जानकारी दी लेकिन बैठक के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया। बड़े पैमाने पर सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने वाली हसीना बांग्लादेश वायु सेना के सी-130जे सैन्य परिवहन विमान से भारत पहुंचीं।


Find out more: