पीएम मोदी ने देशवासियों से किया 'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़ने का आह्वान

77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (9 अगस्त) को एक बार फिर नागरिकों से अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीरों को भारतीय तिरंगे के रंग में बदलकर हर घर तिरंगा अभियान को बड़े पैमाने पर समर्थन देने का आग्रह किया।

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पीएम मोदी ने घोषणा की कि उन्होंने अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर बदल दी है और अब सभी को ऐसा करके उत्सव में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया है।

"जैसे-जैसे इस साल का स्वतंत्रता दिवस नजदीक आ रहा है, आइए एक बार फिर से #हरघरतिरंगा को एक यादगार जन आंदोलन बनाएं। मैंने अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर बदल दी है, और मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि आप भी ऐसा करके हमारे तिरंगे का जश्न मनाने में मेरे साथ शामिल हों। और हां, अपनी सेल्फी जरूर साझा करें।" https://hargarhtiranga.com पर,” उन्होंने कहा।

इस बीच, यह ध्यान रखना उचित है कि इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी नागरिकों से हर घर तिरंगा अभियान के तीसरे संस्करण में भाग लेने और इसे एक जन आंदोलन बनाने का आह्वान किया था।

"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हर घर तिरंगा अभियान पिछले दो वर्षों में एक राष्ट्रीय आंदोलन के रूप में विकसित हुआ है, जिसने पूरे देश में हर भारतीय में बुनियादी एकता को जागृत किया है। मैं सभी नागरिकों से इस आंदोलन को आगे बढ़ाने और इसमें भाग लेने की अपील करता हूं।" फिर से उसी उत्साह के साथ,'' उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा, "हमारे गौरव, हमारे तिरंगे को अपने घरों पर फहराएं, तिरंगे के साथ एक सेल्फी लें और इसे हर घर तिरंगे की वेबसाइट: https://hargartiranga.com पर अपलोड करें।"

'हर घर तिरंगा अभियान' के बारे में
लोगों को तिरंगे को घर लाने और भारत की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में दो साल पहले पीएम मोदी द्वारा 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू किया गया था।

गौरतलब है कि इस पहल के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है।


Find out more: