आतंकवादी रिजवान अब्दुल अली को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) के पुणे मॉड्यूल से कथित संबंधों के आरोप में दरियागंज निवासी रिजवान अब्दुल हाजी अली को गिरफ्तार किया है। रिजवान अली एक कथित ISIS मॉड्यूल ऑपरेटिव में है।

गुरुवार को हुई गिरफ्तारी स्वतंत्रता दिवस से एक सप्ताह से भी कम समय पहले हुई है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा रिजवान अली के सिर पर ₹3 लाख का इनाम रखा गया था।

मार्च में, एनआईए ने आईएसआईएस मॉड्यूल मामले के सिलसिले में पुणे में "आतंकवाद की आय" के रूप में चार संपत्तियों को जब्त कर लिया। पुणे के कोंढवा में स्थित ये संपत्तियां 11 आरोपियों से जुड़ी थीं, जिनमें तीन फरार थे। संपत्तियों का इस्तेमाल कथित तौर पर आईईडी निर्माण, प्रशिक्षण और आतंकवादी गतिविधियों की योजना बनाने के लिए किया गया था।

कुर्क की गई संपत्तियां, जो आवासीय घर और फ्लैट हैं, मोहम्मद इमरान खान, मोहम्मद यूनुस साकी, मोहम्मद शाहनवाज आलम और अन्य से जुड़ी थीं।

 NIA ने दावा किया कि वे महाराष्ट्र, गुजरात और भारत के अन्य हिस्सों में हमले करने की  ISIS साजिश में शामिल थे, जिसमें आईईडी प्रशिक्षण और सशस्त्र डकैतियों के माध्यम से आतंकी फंड जुटाना शामिल था।


Find out more: