जम्मू-कश्मीर: डोडा सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ में सेना का अधिकारी घायल

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के अस्सार बेल्ट में बुधवार को मुठभेड़ के दौरान सेना का एक अधिकारी घायल हो गया। यह घटना तब हुई जब सुरक्षा बल उस क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रहे थे, जो छिटपुट आतंकवादी गतिविधियों के लिए जाना जाता है।

डोडा जिले में मुठभेड़ शुरू
मिली जानकारी के मुताबिक, डोडा जिले के अस्सर इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षाकर्मियों ने तलाशी अभियान के दौरान इलाके से एक एम4 राइफल, कपड़े और तीन बैग बरामद किए। उन्होंने बताया कि माना जा रहा है कि आतंकवादी डोडा के शिवगढ़-अस्सर इलाके में छिपे हुए हैं। उन्होंने बताया कि इलाके में खून के धब्बे पाए जाने के कारण उनमें से एक घायल हो सकता है।

मुठभेड़ की जानकारी देते हुए भारतीय सेना की व्हाइट नाइट कोर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर, पटनीटॉप के पास अकर वन में भारतीय सेना और जेकेपी द्वारा एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया। आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हो गया है और अभियान जारी है।"

बारामूला में चप्पे-चप्पे पर पुलिस
बारामूला में 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस की के मद्देनजर सुरक्षा में काफी बढ़ोतरी की गई है। वरिष्ठ अधिकारी एडवांस टेक्नोलॉजी का उपयोग करके स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं, साथ ही पूरे जिले में तलाशी ली जा रही है। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) बारामूला, बारामूला पुलिस, भारतीय सेना, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), सीआरपीएफ और ट्रेन जम्मू और कश्मीर पुलिस (ओसीएपीएस) टीम सहित संयुक्त सुरक्षा बलों ने कई कॉर्डन और सर्च ऑपरेशन (सीएएसओ) शुरू किए हैं, चेकपॉइंट (नाका) स्थापित किए हैं, और घात लगाए हुए हैं।

रक्षा मंत्री ने बुलाई बैठक
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी घटनाओं पर एक अहम बैठक बुलाई है। साउथ ब्लॉक में चल रही इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल, भारतीय सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख हिस्सा ले रहे हैं। इस बैठक में रक्षा सचिव और डीजीएमओ (सैन्य संचालन महानिदेशक) भी मौजूद हैं।




Find out more:

LOC