एक सनसनीखेज वीडियो सामने आया है जिसमें मुंबई और नवी मुंबई को जोड़ने वाले अटल सेतु सी लिंक पर एक महिला आत्महत्या की कोशिश कर रही है। आत्महत्या करके मरने की कोशिश कर रही महिला को ट्रैफिक पुलिस ने अपनी फुर्ती और बहादुरी से रोकने में कामयाबी हासिल की।

इस बीच, सड़क पर एक व्यक्ति ने शुरू में उसे कूदने से बचाया और बाद में पुलिस 56 वर्षीय महिला को मरने से रोकने में कामयाब रही।

नवी मुंबई की न्हावा-शेवा ट्रैफिक पुलिस यूनिट ने आज (16 अगस्त) शाम करीब 7:00 बजे आत्महत्या का प्रयास करने वाली 56 वर्षीय महिला की जान बचाई। महिला ने मुंबई से नवी मुंबई जाने वाले मार्ग पर एक फ्लाईओवर से समुद्र में कूदने की कोशिश की. वह मुंबई के मुलुंड इलाके की रहने वाली हैं।

इससे पहले जुलाई में 38 साल के एक इंजीनियर ने भी अटल सेतु से कूदकर आत्महत्या कर ली थी।




पुलिस को दिए गए बयान में महिला ने दावा किया कि वह देवी-देवताओं की तस्वीरों को एक धार्मिक अनुष्ठान के तहत पानी में विसर्जित कर रही थी। उसने बताया कि वह पहले ऐरोली पुल गई थी, लेकिन उसके आध्यात्मिक गुरु ने उसे गहरे पानी की आवश्यकता बताई, इसलिए वह अटल सेतु पुल पर आई और रेलिंग पर चढ़कर तस्वीरों को एक-एक कर फेंकने लगी।

महिला के अनुसार, जैसे ही उसने तस्वीरें फेंकना शुरू किया, उसने ट्रैफिक पुलिस की जीप की आवाज सुनी और संतुलन खो दिया। कैब ड्राइवर को उसकी गतिविधियों पर संदेह हो गया था और वह उसके पास ही खड़ा था। जब महिला का संतुलन बिगड़ा और वह गिरने लगी, तो ड्राइवर ने तुरंत उसके बाल पकड़ लिए, और ट्रैफिक टीम ने उसे खींचकर सुरक्षित कर लिया।

Find out more: