क्या JMM नेता चंपई सोरेन बीजेपी में शामिल होंगे? दिल्ली पहुंचने के बाद झारखंड के पूर्व CM ने क्या कहा?

रविवार को दिल्ली पहुंचे झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन मीडियाकर्मियों द्वारा पूछे गए दो अहम सवालों को टाल गए. अपनी दिल्ली यात्रा का सारांश बताते हुए उन्होंने कहा कि वह निजी काम से शहर आये हैं और अपनी बेटी से मिलेंगे।

भाजपा में शामिल होने के एक सवाल पर उन्होंने सवाल टाल दिया और कहा कि वह इस समय जहां हैं वहीं हैं।

एक अन्य सवाल पर कि वह झामुमो से नाखुश हैं, उन्होंने सीधे सवाल का जवाब देने से बचते हुए कहा कि वह निजी काम से दिल्ली आए हैं और फिलहाल उन्हें झामुमो के बारे में कुछ नहीं कहना है।

विशेष रूप से, चंपई सोरेन की राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा ने राजनीतिक गतिविधियों में तेजी ला दी है, इस साल होने वाले झारखंड विधानसभा चुनावों से पहले उनके संभावित दलबदल के बारे में अफवाहें फैल रही हैं।

ऐसी खबरें थीं कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने कल कोलकाता में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी से मुलाकात की। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि वह किसी से नहीं मिले।

उनके भाजपा में शामिल होने की बढ़ती अटकलों के बावजूद, चंपई सोरेन ने सार्वजनिक रूप से अफवाहों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, ''मैं इस तरह की अटकलों और रिपोर्टों के बारे में कुछ नहीं जानता...मैं जहां हूं वहीं हूं।''

कुछ मीडिया रिपोर्टों में शुक्रवार को दावा किया गया था कि सोरेन झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले भगवा पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

सोरेन ने यह भी कहा कि झामुमो के पूर्व विधायक लोबिन हेम्ब्रोम, जो कथित तौर पर भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं, के साथ उनकी मुलाकात एक नियमित मामला था। उन्होंने कहा, ''वह (हेम्ब्रोम) मुझसे मिले, लेकिन हमारी नियमित चर्चा हुई।''

Find out more: