कोलकाता डॉक्टर बलात्कार-हत्या मामले पर आक्रोश के बीच मुंबई के अस्पताल में डॉक्टर पर हमला

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ जघन्य बलात्कार और हत्या पर बढ़ते हंगामे और उसके बाद चिकित्सा पेशेवरों द्वारा न्याय और उनके लिए बेहतर सुरक्षा उपायों की मांग को लेकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के बीच, एक महिला डॉक्टर के खिलाफ हिंसा की एक और दुखद घटना सामने आई है।


घटना के बारे में
बीएमसी के MARD, जो मुंबई में रेजिडेंट डॉक्टरों का प्रतिनिधित्व करता है, की रिपोर्ट के अनुसार, हमला सुबह 3:30 बजे के आसपास हुआ। मरीज, जिसके चेहरे पर चोट थी, अपने 5-6 रिश्तेदारों के साथ लोकमान्य तिलक म्यूनिसिपल जनरल अस्पताल पहुंचा, सभी नशे की हालत में थे। इलाज के दौरान समूह ने डॉक्टर के साथ अभद्रता की और मारपीट कर धमकी दी। इसके बाद हुए टकराव में खुद का बचाव करते समय डॉक्टर को चोटें आईं।

वहीं, मारपीट के बाद मरीज और उसके परिजन अस्पताल से भाग गये. बाद में डॉक्टर, अन्य कर्मचारियों के साथ, हमलावरों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करने के लिए सायन पुलिस स्टेशन गए।

BMC MARD इस घटना की निंदा करता है
इस बीच, बीएमसी मर्द ने घटना की निंदा की है। BMC MARD के प्रमुख डॉ. अक्षय मोरे ने घटना के बारे में बात करते हुए कहा, ''रात की ड्यूटी के दौरान करीब सात लोग एक मरीज को लेकर अस्पताल आए थे. मरीज घायल था, इसलिए प्राथमिक उपचार के बाद उसे ईएनटी रेफर किया गया. ईएनटी विभाग में मरीज की ड्रेसिंग की जा रही थी, तभी नशे में धुत मरीज के परिजनों ने महिला डॉक्टरों के साथ बदसलूकी शुरू कर दी, नर्स ने बीच-बचाव करने की कोशिश की, लेकिन तब तक डॉक्टर की पिटाई हो गयी सुरक्षाकर्मी पहुंचे, मरीज और उसके रिश्तेदार भाग चुके थे।"

Find out more: