हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: JJP के पूर्व विधायक अनूप धानक, राम कुमार गौतम, जोगीराम सिहाग बीजेपी में शामिल हुए

जननायक जनता पार्टी (JJP) के पूर्व नेता अनूप धानक, राम कुमार गौतम और जोगीराम सिहाग, जिन्होंने हाल ही में पार्टी छोड़ दी थी, आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए, जिससे हरियाणा में सत्तारूढ़ पार्टी को 5 अक्टूबर (शनिवार) विधानसभा से पहले ताकत मिल गई है।

अंबाला की मेयर शक्ति रानी शर्मा सहित तीनों नेताओं का मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख मोहन लाल बडोली और इसके हरियाणा मामलों के सह-प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने जींद में एक रैली में भाजपा में स्वागत किया।

शर्मा हरियाणा जनचेतना पार्टी के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा की पत्नी हैं। उनके बेटे और निर्दलीय राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा भी जींद कार्यक्रम में मौजूद थे।

धनक, गौतम और सिहाग जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के विधायक थे जब उन्होंने पार्टी छोड़ी। गौतम, जो पहले भाजपा में थे, ने 2019 में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के टिकट पर सीट जीतने के बाद हरियाणा विधानसभा में नारनौंद क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। हालांकि, उन्हें भाजपा-जेजेपी गठबंधन सरकार में मंत्री पद नहीं मिला और विभिन्न मुद्दों पर पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के मुखर आलोचक भी थे।

पूर्व मंत्री अनूप धानक उकलाना से विधायक थे जबकि जोगी राम सिहाग विधानसभा में बरवाला क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे।


Find out more: