कोलकाता के सरकारी मेडिकल कॉलेज में एक डॉक्टर के साथ बलात्कार-हत्या के खिलाफ देश में गुस्सा बढ़ रहा है, अधिकारियों ने रविवार (1 सितंबर) को कहा कि पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के एक सरकारी अस्पताल में एक नर्स के साथ एक पुरुष मरीज ने कथित तौर पर छेड़छाड़ की और मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया। ). यह घटना कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर के मामले के कुछ हफ्ते बाद आई है, जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था और डॉक्टरों को अपनी सुरक्षा के लिए विरोध करते हुए सड़कों पर लाना पड़ा था।

"शनिवार देर रात तेज बुखार से पीड़ित एक व्यक्ति ने इलमबाजार ब्लॉक अस्पताल में एक ऑन-ड्यूटी नर्स की गरिमा को ठेस पहुंचाने की कोशिश की। अस्पताल के अधिकारियों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया जिसने उसे गिरफ्तार कर लिया और इलाज के लिए बोलपुर उप-विभागीय अस्पताल भेज दिया।" बीरभूम के मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओएच) हिमाद्री अरी ने कहा।

घटना पर नर्स ने क्या कहा?
नर्स ने कहा, ''मरीज ने आते ही मुझे गाली देना शुरू कर दिया,'' मैंने नजरअंदाज किया और उसका इलाज करना शुरू कर दिया, लेकिन जब मैं सेलाइन चढ़ा रही थी तो अचानक उसने मुझे गलत तरीके से छुआ।

रविवार को, अस्पताल के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों ने डॉक्टरों के लिए चौबीसों घंटे सुरक्षा की मांग करते हुए एक रैली निकाली। रैली में भाग लेने वाली एक नर्स ने कहा, "आर जी कार घटना के बावजूद, हमारी सुरक्षा के संबंध में बहुत कुछ नहीं बदला है।"

हावड़ा के सरकारी अस्पताल में नाबालिग से छेड़छाड़
पुलिस ने रविवार (1 सितंबर) को बताया कि पश्चिम बंगाल में रविवार को सामने आई एक अलग घटना में, हावड़ा जिले के एक सरकारी अस्पताल में एक नाबालिग लड़की से कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के आरोप में एक प्रयोगशाला तकनीशियन को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि यह घटना शनिवार शाम को हावड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल में हुई, जहां 12 वर्षीय लड़की को पिछले सप्ताह भर्ती कराया गया था।

नाबालिग के परिवार के एक सदस्य के अनुसार, वह रोते हुए प्रयोगशाला से बाहर आई, क्योंकि आरोपी ने उसे "अनुचित तरीके से" छुआ था और इस मामले के बारे में किसी को बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।

एक अधिकारी ने कहा कि प्रयोगशाला सहायक को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है।

Find out more: