भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का सदस्य बनकर राजनीति में कदम रखा है। उनकी पत्नी रिवाबा जाडेजा, जो जामनगर उत्तर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक हैं, ने हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से जाडेजा के राजनीतिक कदम की खबर साझा की, एक पोस्ट में बताया कि रवींद्र जाडेजा भाजपा में शामिल हो गए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद जडेजा ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी.

रवींद्र जडेजा ने अपनी पत्नी रिवाबा के साथ कई बार प्रचार किया है और चुनावों के दौरान उन्हें कई रोड शो में भाग लेते हुए भाजपा के लिए प्रचार करते देखा गया था।

भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान राज्य में 3 सितंबर को शुरू हुआ था। इस सदस्यता अभियान में गुजरात अभियान के पहले दिन राज्य के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल प्राथमिक सदस्य बने थे और पार्टी का लक्ष्य 2 करोड़ से अधिक लोगों को सदस्यता दिलाना है।

इससे पहले 2 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान 2024 के शुभारंभ पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि बीजेपी अपने संविधान के मुताबिक चल रही है. पीएम मोदी ने नई दिल्ली में नई पार्टी की सदस्यता लेकर बीजेपी राष्ट्रीय सदस्यता अभियान 2024 की शुरुआत की. मिस्ड कॉल देकर वह सदस्यता अभियान के पहले सदस्य बने।

एक मजबूत अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ, जडेजा का टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने टी20 विश्व कप 2024 के बाद टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। अपने करियर के दौरान, जडेजा ने भारत के लिए 74 टी20 मैच खेले हैं। एक मैच में उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में 15 रन देकर 3 विकेट लेना शामिल है। जडेजा भारत के लिए वनडे और टेस्ट खेलना जारी रखेंगे. उनके साथ-साथ रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भी टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

Find out more: