बंगाल सरकार ने आंदोलनरत डॉक्टरों को आज शाम 5 बजे ममता बनर्जी के घर पर बुलाया

पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार को आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों को बातचीत के लिए कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर फिर से आमंत्रित किया है। बैठक आज शाम 5 बजे होने वाली है.

बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर डॉक्टरों और बंगाल सरकार के बीच फिलहाल गतिरोध चल रहा है। जबकि ममता बनर्जी की सरकार ने बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग की अनुमति देने से इनकार कर दिया है, लेकिन कहा है कि वह विचार-विमर्श की वीडियो-रिकॉर्डिंग करेगी। हालांकि, डॉक्टरों ने दावा किया कि अधिकारी प्रस्तावित बैठक की फुटेज भी उपलब्ध कराने को तैयार नहीं थे।

सोमवार को एक ईमेल में बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत ने कहा कि जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधियों को पांचवीं और आखिरी बार बैठक में आमंत्रित किया गया है।

अधिकारी ने पत्र में कहा कि बैठक की कोई लाइव स्ट्रीमिंग या वीडियोग्राफी नहीं होगी क्योंकि मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है. हालाँकि, उन्होंने कहा कि बैठक के विवरण को रिकॉर्ड किया जाएगा और दोनों पक्षों द्वारा हस्ताक्षर किए जाएंगे।

एनडीटीवी के अनुसार, पत्र में कहा गया है, एक दिन पहले की हमारी चर्चा के अनुरूप, हम एक बार फिर आपको खुले दिमाग से चर्चा के लिए माननीय मुख्यमंत्री के साथ उनके कालीघाट आवास पर बैठक में आमंत्रित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी डॉक्टरों का प्रतिनिधिमंडल आज शाम 4.45 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगा।

इस बीच, आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों ने स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय स्वास्थ्य भवन के बाहर आठवें दिन भी धरना जारी रखा।

Find out more: