दिल्ली के नए सीएम से सस्पेंस खत्म, आतिशी अगली मुख्यमंत्री होंगी

अरविंद केजरीवाल की करीबी आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं। शिक्षा मंत्रालय संभालने वाली आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय राजधानी की आठवीं मुख्यमंत्री होंगी। आतिशी पार्टी के साथ-साथ सरकार का प्रमुख चेहरा रही हैं और उनके पास वित्त, शिक्षा और पीडब्ल्यूडी सहित कई विभाग थे।

पार्टी ने कहा कि दिल्ली विधानसभा 26 और 27 सितंबर को बुलाई जाएगी। विधायक दल की बैठक से पहले, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अपने पति की जगह सुनीता केजरीवाल की संभावना से इनकार कर दिया था।

उत्पाद शुल्क नीति मामले में जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद, आप के राष्ट्रीय संयोजक ने रविवार को कहा कि वह 48 घंटे के भीतर इस्तीफा दे देंगे और दिल्ली में जल्द चुनाव की मांग करेंगे। उन्होंने कसम खाई कि जब तक लोग उन्हें ''ईमानदारी का प्रमाणपत्र'' नहीं दे देंगे, तब तक वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे.

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम पर राजनीतिक मामलों की समिति के दौरान पार्टी नेताओं के साथ "एक-पर-एक" बैठक की। केजरीवाल मंगलवार शाम 4:30 बजे उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलेंगे, इस दौरान उनके अपना इस्तीफा सौंपने की संभावना है।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि सक्सेना ने केजरीवाल को मंगलवार शाम साढ़े चार बजे मुलाकात के लिए समय दिया है। आप ने पहले कहा था कि केजरीवाल ने मंगलवार को उपराज्यपाल से मुलाकात के लिए समय मांगा है और वह अपना इस्तीफा दे सकते हैं। आप सुप्रीमो ने कहा था कि वह मुख्यमंत्री और मनीष सिसौदिया उपमुख्यमंत्री तभी बनेंगे जब लोग कहेंगे कि हम ईमानदार हैं।



Find out more: