भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुरुवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव का घोषणापत्र जारी कर दिया. 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा जबकि वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। घोषणापत्र के अनुसार, लाडो लक्ष्मी योजना के तहत सभी महिलाओं को प्रति माह 2,100 रुपये दिए जाएंगे। आईएमटी खरखौदा की तर्ज पर 10 औद्योगिक शहरों का निर्माण किया जाएगा और प्रति शहर 50,000 स्थानीय युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए उद्यमियों को विशेष प्रोत्साहन दिया जाएगा।

घोषणापत्र की घोषणा करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ''कांग्रेस के लिए यह दस्तावेज (घोषणापत्र) महज एक औपचारिकता है. उनके लिए यह दस्तावेज महज एक रस्म अदायगी है और उनके लिए यह दस्तावेज लोगों को धोखा देना है.'' 10 साल पहले हरियाणा की छवि 'खर्ची' और 'पर्ची' के आधार पर नौकरी पाने की थी...हरियाणा भूमि घोटालों के लिए जाना जाता था...हमारे लिए 'संकल्प पत्र' बहुत महत्वपूर्ण है हरियाणा नॉन-स्टॉप...''

बुधवार को, कांग्रेस ने सत्ता में आने पर एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी और जाति सर्वेक्षण के वादे सहित सात गारंटी की घोषणा की। गारंटी की घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान, पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा, एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल और चुनाव के लिए एआईसीसी के वरिष्ठ पर्यवेक्षकों अशोक गहलोत, अजय माकन और प्रताप सिंह बाजवा की उपस्थिति में की गई।



Find out more:

bjp