नागरिक प्रतिबद्धता के एक उल्लेखनीय प्रदर्शन में, 102 वर्षीय हागी करम दीन भट ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के दौरान रियासी के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। भट ने भविष्य के लिए अपनी आशाएं व्यक्त करते हुए एक अच्छी सरकार के महत्व पर जोर देते हुए कहा, "अगर एक अच्छी सरकार बनती है, तो बहुत सारे काम किए जाएंगे... युवाओं को अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए, व्यवसाय स्थापित होने चाहिए।"

उन्होंने दूसरों को चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हुए आग्रह किया, "हर किसी को आना चाहिए और अपना वोट डालना चाहिए।" चुनाव का तीसरा चरण 1 अक्टूबर को निर्धारित है, वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। भट्ट की भागीदारी उस महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर करती है जो समुदाय के सबसे पुराने सदस्य भी मतदान के माध्यम से अपने क्षेत्र के भविष्य को आकार देने में निभाते हैं।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए आज दूसरे चरण में मतदान हो रहा है। 6 जिलों की 26 सीटों के लिए यह वोटिंग हो रही है। 26 सीटों पर 239 उम्मीदवार मैदान में हैं। कश्मीर संभाग की 15 सीटों पर और जम्मू के 11 सीटो पर मतदान हो रहा है। आज के चरण में जम्मू काश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला का भविष्य दांव पर है। वह दो सीटों से चुनाव लड़ रहे है. अब्दुल्ला के अलावा जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रवींद्र रैना की किस्मत भी दांव पर है। दूसरे चरण के मतदान को लेकर लोगों में उत्साह दिख रहा है।


Find out more: