केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार (30 सितंबर) को जम्मू-कश्मीर में एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में उनकी "अरुचिकर और अपमानजनक" टिप्पणी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की आलोचना की। शाह ने कहा कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने पीएम मोदी को उनके व्यक्तिगत स्वास्थ्य मुद्दों में "अनावश्यक रूप से घसीटा" और ऐसा करके उन्होंने "खुद से बेहतर प्रदर्शन" किया है।

खड़गे ने पीएम मोदी पर क्या कहा था?
गृह मंत्री की यह टिप्पणी जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते समय कांग्रेस अध्यक्ष के बीमार पड़ने और लगभग बेहोश हो जाने के एक दिन बाद आई है। आसपास के सुरक्षाकर्मियों और पार्टी नेताओं को उनकी देखभाल करनी पड़ी। उन्होंने तब कहा था, ''हम राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ेंगे। मेरी उम्र 83 साल है, मैं इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं. मैं तब तक जिंदा रहूंगा जब तक पीएम मोदी सत्ता से हट नहीं जाते।''

अमित शाह ने 'अपमानजनक' टिप्पणी पर खड़गे की आलोचना की
शाह ने ''द्वेष के कड़वे प्रदर्शन'' के लिए खड़गे पर हमला बोला और कहा कि इससे पता चलता है कि कांग्रेस पीएम मोदी से कितनी नफरत करती है और उनसे कितना डरती है।

“कल, कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे जी ने अपने भाषण में बिल्कुल अरुचिकर और अपमानजनक भाषण देकर खुद को, अपने नेताओं और अपनी पार्टी को मात दे दी है। द्वेष का कड़वा प्रदर्शन करते हुए, उन्होंने अनावश्यक रूप से पीएम मोदी को अपने व्यक्तिगत स्वास्थ्य मामलों में यह कहकर घसीटा कि वह पीएम मोदी को सत्ता से हटाकर ही दम लेंगे। इससे पता चलता है कि कांग्रेस के लोगों में पीएम मोदी के प्रति कितनी नफरत और डर है कि वे लगातार उनके बारे में सोच रहे हैं।''

अपने ट्वीट में और कुछ जोड़ते हुए, शाह ने कहा कि खड़गे के लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना की और कामना की कि वह “2047 तक एक विकसित भारत का निर्माण देखने” के लिए जीवित रहें।

“जहां तक श्री खड़गे जी के स्वास्थ्य का सवाल है, मोदी जी प्रार्थना करते हैं, मैं प्रार्थना करता हूं और हम सभी प्रार्थना करते हैं कि वह लंबा, स्वस्थ जीवन जिएं। वह कई वर्षों तक जीवित रहें और 2047 तक एक विकसित भारत का निर्माण देखने के लिए जीवित रहें, ”शाह ने ट्वीट किया।

पीएम मोदी ने खड़गे को फोन किया
जम्मू-कश्मीर में चल रहे विधानसभा चुनावों और हरियाणा में आगामी चुनावों के दौरान राजनीतिक गर्मी के बीच एक सौम्य भाव में, पीएम मोदी ने रैली में खड़गे के बीमार पड़ने के बाद उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए उनसे बात की।

Find out more: