महाराष्ट्र के पुणे में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, तीन लोगों की मौत

पुलिस ने बताया कि एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, बुधवार सुबह महाराष्ट्र के पुणे में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मौत हो गई। यह दुर्घटना पुणे जिले के बावधन इलाके में हुई। दुर्घटना के तुरंत बाद आग लगने से हेलीकॉप्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

दुखद घटना के तुरंत बाद, दो एम्बुलेंस और चार दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। पिंपरी चिंचवड़ के पुलिस आयुक्त (सीपी) ने खबर की पुष्टि की और कहा, "घटना में तीन लोगों की मौत हो गई। पिंपरी चिंचवड़ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं।"

यह घटना सुबह करीब 6:45 बजे बावधन इलाके के पहाड़ी इलाके में हुई, जब हेरिटेज एविएशन का एक निजी हेलीकॉप्टर ऑक्सफोर्ड हेलीपैड बावधन से उड़ान भर गया और आसपास के क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेलीकॉप्टर में दो पायलट और एक इंजीनियर समेत तीन लोग सवार थे। दुर्घटना का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

बीजेपी नगरसेवक दिलीप वेदपाटिल ने घटनास्थल का दौरा किया और कहा, "जहाज पर 2 कैप्टन और 1 इंजीनियर सवार थे। सुबह कोहरा था, इसे नहीं उड़ना चाहिए था लेकिन वे फिर भी आगे बढ़ गए। इस हेलीपैड का ऑडिट नहीं किया गया है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि ऐसा हो।" घटना दोबारा न घटे, हम स्थानीय लोग इस हेलीपैड को बंद कराने का प्रयास करेंगे।”


Find out more: