मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 2024 संस्करण से पहले एक बड़ा नेतृत्व परिवर्तन किया है और हार्दिक पांड्या को नया कप्तान नियुक्त किया गया है। हार्दिक पंड्या ने संयुक्त रूप से सबसे सफल फ्रेंचाइजी के शीर्ष पर रोहित शर्मा की जगह ली है, जिन्होंने साढ़े 10 सीज़न के कप्तान के रूप में मुंबई इंडियंस को पांच खिताब दिलाए। हार्दिक, जिन्होंने पिछले दो सीज़न में गुजरात टाइटन्स का नेतृत्व किया, जिसमें 2022 में एक खिताब और 2023 में फाइनल में जगह बनाना शामिल है, ने प्री-नीलामी व्यापार में मुंबई इंडियंस में वापसी की और कप्तान बने रहेंगे, एक फ्रेंचाइजी के लिए, जहां आठ साल पहले उनके आईपीएल करियर की शुरुआत हुई थी।

मुंबई इंडियंस के वैश्विक प्रदर्शन प्रमुख, महेला जयवर्धने ने कप्तानी परिवर्तन पर कहा, यह विरासत निर्माण और भविष्य के लिए तैयार रहने के एमआई दर्शन के प्रति सच्चे रहने का हिस्सा है। मुंबई इंडियंस को सचिन से लेकर हरभजन और रिकी से लेकर रोहित तक हमेशा असाधारण नेतृत्व का आशीर्वाद मिला है, जिन्होंने तत्काल सफलता में योगदान देने के साथ-साथ भविष्य के लिए टीम को मजबूत करने पर भी नजर रखी है। यह इस दर्शन के अनुरूप है कि हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 सीज़न के लिए मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालेंगे।

रोहित शर्मा, हरभजन सिंह, सचिन तेंदुलकर, कीरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव के बाद हार्दिक मुंबई इंडियंस के नौवें कप्तान होंगे। रोहित, जिन्होंने 11 सीज़न में 158 मैचों में एमआई की कप्तानी की, ने टीम को पांच खिताब सहित 87 जीत दिलाई।

Find out more: